Insurance: बीमाकर्ता अस्पतालों के खिलाफ यह कहते हुए कार्रवाई कर सकते हैं कि कैशलेस कोरोनोवायरस उपचार नहीं IRDAI
नियामक ने बीमा कंपनियों से कहा है कि वे पॉलिसीधारकों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए एक विशेष शिकायत निवारण प्रणाली स्थापित करें। इसके अलावा, IRDAI ने बीमा कंपनियों को उन सरकारी एजेंसियों को रिपोर्ट करने के लिए कहा है, जहां पॉलिसीधारकों के हित हैं ...हैदराबाद: कोविद -19 मरीजों को स्वास्थ्य बीमा, बीमा नियामक बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) द्वारा अस्पतालों में कैशलेस सुविधा से वंचित किए जाने की शिकायतों के साथ घिरी हुई और सामान्य और स्वास्थ्य बीमाकंपनियों को "उचित कार्रवाई" करने के लिए निर्देश दिया गया है। नेटवर्क अस्पतालपॉलिसीधारकों को इलाज के लिए नकद भुगतान करने के लिए कहते हैं।
IRDAI ने मंगलवार को एक परिपत्र में कहा, "जहां कोई भी नेटवर्क प्रदाता कैशलेस सुविधा से इनकार करता है और SLA (सेवा स्तर समझौते) की सहमति शर्तों से विचलित होता है, बीमा कंपनी ऐसे नेटवर्क प्रदाताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी।" नियामक ने बीमा कंपनियों से कहा है कि वे पॉलिसीधारकों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए एक विINशेष शिकायत निवारण प्रणाली स्थापित करें
बीमा कंपनियों को सलाह दी जाती है कि वे COVID -19 के लिए कैशलेस सुविधा से वंचित करने और ऐसे अस्पतालों के खिलाफ अन्य शिकायतों को दूर करने के लिए एक विशेष शिकायत निवारण तंत्र स्थापित करें, जो नेटवर्क प्रदाताओं द्वारा सूचीबद्ध किए गए हैं।"
नियामक ने बीमा कंपनियों को सरकारी एजेंसियों को रिपोर्ट करने के लिए भी कहा है जहां नेटवर्क प्रदाताओं के संचालन के कारण पॉलिसीधारकों के हित प्रतिकूल हैं। "इस तरह के नेटवर्क प्रदाताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई बीमा कंपनी की वेबसाइट पर बीमित जनता की जानकारी के लिए प्रकाशित की जा सकती है," यह कहा।
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